
मुंबई (वीकैंड रिपोर्ट)- Deepika Padukone Skincare Brand : बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण के स्किनकेयर ब्रांड 82°E को FY25 में लगभग 12.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। पिछले साल कंपनी ने 21.2 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था, जबकि इस साल उसकी कमाई घटकर 14.7 करोड़ रह गई—यानी करीब 30% की गिरावट। अच्छी बात यह है कि राजस्व कम होने के बावजूद घाटा घटा है, क्योंकि कंपनी ने इस साल खर्चों में बड़ी कटौती की और संचालन को अधिक प्रभावी तरीके से संभाला।

रिपोर्ट के अनुसार, 82°E की पैरेंट कंपनी लागत कम करने के साथ-साथ बिक्री बढ़ाने की रणनीति भी अपना रही है, ताकि आने वाले वर्षों में मुनाफा हासिल किया जा सके। FY24 में जहां कुल खर्च लगभग 47 करोड़ था, FY25 में यह घटकर 26 करोड़ रह गया। मार्केटिंग पर हुआ खर्च भी 20 करोड़ से घटाकर 4.4 करोड़ कर दिया गया है।
कैटरीना का K ब्यूटी चमका

लग्जरी कैटेगरी में आने वाले 82°E के प्रोडक्ट्स की कीमत 2500 रुपये से अधिक है। सोशल मीडिया कैंपेन और दीपिका पादुकोण की स्टार पावर के बावजूद यह ब्रांड अभी मुनाफा नहीं कमा सका है। इसके उलट, कैटरीना कैफ का K Beauty, जिसे 2019 में लॉन्च किया गया था, तेज़ी से बढ़ रहा है और हाल के वर्षों में बिक्री और मुनाफ़े—दोनों में मजबूत प्रदर्शन दिखा चुका है।
-----------------------------------------------------------------
देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए >>>Join WhatsApp Group Join<<< करें। आप हमें >>>Facebook<<< फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को भी सबस्क्राइब करें।
-----------------------------------------------------------------











