Notice issued to students that they will not be able to appear for board exams in Punjab
लुधियाना (वीकैंड रिपोर्ट) Board exams in Punjab पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य के सभी सरकारी, एडेड, एफिलिएटेड और एसोसिएटेड स्कूलो के प्रमुखों को निर्देश जारी किए हैं कि सत्र 2024-25 की वार्षिक परीक्षाओं के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं के उन छात्रों के रजिस्ट्रेशन नंबर जारी करने के लिए जरूरी दस्तावेज़ जल्द से जल्द जमा कराए जाएं, जो अन्य राज्यों या बोर्डों से आए हैं। बोर्ड ने बताया कि कई स्कूलों ने छात्रों के दस्तावेज़ अधूरे या पूरी तरह से जमा नहीं किए हैं, जिसके कारण इन छात्रों के रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर त्रुटियां दिख रही हैं। स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी लॉगिन आई.डी. का उपयोग कर रजिस्ट्रेशन पोर्टल के ‘अदर बोर्ड रजिस्ट्रेशन नंबर’ सैक्शन में जाकर इन त्रुटियों की जांच करें।
31 जनवरी तक जमा करें दस्तावेज़
बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि इन त्रुटियों को दूर करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ 31 जनवरी तक हर हाल में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड, मोहाली की रजिस्ट्रेशन शाखा में जमा करवाए जाएं। इसके बाद इन छात्रों को समय पर रजिस्ट्रेशन नंबर जारी किया जाएगा।
दस्तावेज़ न होने पर नहीं मिलेगा रोल नंबर
यदि निर्धारित तिथि तक दस्तावेज़ जमा नहीं होते तो ऐसे छात्रों को न तो रजिस्ट्रेशन नंबर और न ही परीक्षा में बैठने के लिए रोल नंबर जारी किया जाएगा। बोर्ड ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर किसी छात्र को इस कारण परीक्षा देने से वंचित रहना पड़ता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित स्कूल के प्रिंसीपल और अध्यापकों की होगी।