नई दिल्ली (वीकैंड रिपोर्ट): कोविड-19 महामारी के बाद परिवारों को स्वास्थ्य से जुड़ी आपात स्थिति से राहत के लिए बीमा सबसे पसंदीदा वित्तीय उत्पाद बन गया है टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस के एक सर्वे के अनुसार अब अधिक संख्या में लोग अगले 6 महीने में बीमा उत्पादों में निवेश की तैयारी कर रहे हैं यह उपभोक्ता विश्वास सर्वे शोध एजेंसी नील्सन ने करवाया है।
इसके जरिए यह जानने का प्रयास किया गया है कोविड-19 का उपभोक्ताओं के विश्वास पर क्या प्रभाव पड़ा है सर्वे में जीवन बीमा सबसे पसंदीदा वित्तीय उत्पाद बनकर उभरा है सर्वे में यह तथ्य भी सामने आया है कि महामारी के दौरान 30% लोगों ने पहली बार जीवन बीमा में निवेश किया इससे ना केवल परिवारों को विशेष सुरक्षा मिलती है बल्कि आपात चिकित्सा खर्च को लेकर भी उनकी चिंता दूर होती है सर्वे के अनुसार ज्यादातर उपभोक्ता अपनी निवेश योजना के तहत अगले 6 महीने के दौरान जीवन बीमा उत्पाद खरीदने की योजना बना रहे हैं यह सर्वे 9 केंद्रों में 1,369 लोगों पर किया गया।
सर्वे से यह तथ्य सामने आया की महामारी के दौरान 51% लोगों ने बीमा में निवेश किया वहीं 48% लोगों ने स्वास्थ्य से संबंधित बीमा समाधान में पैसा लगाया यह अन्य वित्तीय संपत्ति वर्ग की तुलना में कहीं अधिक है। सर्वे में शामिल 50% लोगों का कहना था कि महामारी के दौरान जीवन बीमा को लेकर उनके विचार में सकारात्मक बदलाव आया है 49% ने कहा कि वे अगले 6 महीने के दौरान जीवन बीमा कवर में निवेश करना चाहेंगे वहीं 40% लोगों ने स्वास्थ्य बीमा में निवेश का इरादा जताया।
-----------------------------------------------------------------
देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए >>>Join WhatsApp Group Join<<< करें। आप हमें >>>Facebook<<< फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को भी सबस्क्राइब करें।
-----------------------------------------------------------------