
जालंधर (वीकैंड रिपोर्ट)- Ultra Rich Lifestyle : देश के सबसे अमीर यानी अल्ट्रा-रिच वर्ग की पसंद को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है। नुवामा की रिपोर्ट के अनुसार, लग्जरी कारें और कीमती ज्वेलरी इस वर्ग की प्राथमिकता में सबसे ऊपर हैं। रिपोर्ट बताती है कि 58 प्रतिशत अल्ट्रा हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (UHNI) महंगी लग्जरी कारों पर खर्च करना पसंद करते हैं, जबकि 53 प्रतिशत लोग ज्वेलरी को अपनी पहली पसंद मानते हैं।
रिपोर्ट में कहा गया है कि अति-रिच वर्ग ऐसे प्रोडक्ट्स में निवेश करता है, जो लंबे समय तक उनकी पहचान, हैसियत और जीवनशैली को दर्शाते रहें। इसमें लग्जरी कारें, बारीकी से तैयार की गई ज्वेलरी, महंगी घड़ियां और खास एक्सपीरियंस शामिल हैं। यूएचएनआई लोग उन ब्रांड्स को तरजीह देते हैं, जो उनकी विरासत और विशिष्ट पहचान का हिस्सा बन सकें।
Ultra Rich Lifestyle : लग्जरी घड़ियों के मामले में 27 प्रतिशत UHNI लोगों की पहली पसंद रोलैक्स ब्रांड है। वहीं लग्जरी कार सेगमेंट में 42 प्रतिशत अति-रिच लोगों ने मर्सिडीज-बेंज को अपनी प्राथमिक पसंद बताया है। इसके अलावा BMW, रेंज रोवर, पोर्शे, रोल्स-रॉयस, जैगुआर, वोल्वो और लेम्बोर्गिनी भी UHNI वर्ग की पसंदीदा कारों में शामिल हैं। रिपोर्ट से साफ है कि देश के अति-अमीर लोगों के लिए लग्जरी अब केवल शौक नहीं, बल्कि स्टेटस और पहचान का अहम प्रतीक बन चुकी है।
-----------------------------------------------------------------
देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए >>>Join WhatsApp Group Join<<< करें। आप हमें >>>Facebook<<< फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को भी सबस्क्राइब करें।
-----------------------------------------------------------------











