जालंधर (वीकैंड रिपोर्ट) : लोगो को समयबद्ध और निर्विघ्न नागरिक केंद्रित सेवाएं मुहैया करवाने की अपनी दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने गुरूवार को माडल टाऊन स्थित सेवा केंद्र में अचानक निरीक्षण किया।
इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने अलग-अलग सर्विस डिलीवरी काऊंटरों का दौरा किया और प्रतिक्रिया जानने के लिए वहां मौजूद लोगों के साथ बातचीत की। उन्होनें टोकन नंबर जारी करने से लेकर सेवा प्रदान करने के अलग -अलग पढ़ावों की समीक्षा भी की गई।
उन्होनें सेवा केंद्र के प्रबंधकों को कहा कि काउन्टर पर मौजूद हर आपरेटर की तरफ से लोगों को सेवाएं देने के लिए ज़रुरी दस्तावेज़ों के बारे में विस्तार से जानकारी देना यकीनी बनाया जाये, जिससे लोगों को सेवाओं का लाभ लेने के लिए परेशान न होना पड़े।
प्रबंधकों को समयबद्ध तरीके से आवेदनों का निपटारा करने के दिए निर्देश
उन्होनें कहा कि टोकन मिलने के 20 मिनटों के अंदर -अंदर लोगों को सेवाएं उपलब्ध करवाई जानी चाहिए और इस नियम को तनदेही के साथ लागू किया जाये। उन्होनें प्रबंधकों को यहाँ अपने काम के लिए आने वाले लोगों के लिए सेवा केंद्र में बैठने के लिए और ज्यादा कुर्सियों उपलब्ध करवाने के लिए कहा ।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से लोगों की सुविधा के लिए सेवा केंद्र खोले गए हैं और इसमें कोई ढील किसी कीमत पर सहन नहीं की जायेगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सेवा केन्द्रों को यहां आने वाले लोगों को तुरंत सेवाएं प्रदान करना यकीनी बनाया जाये।
उन्होनें कहा कि सेवा केन्द्रों पर कामकाज पर नज़र रखने के लिए नियमत तौर पर ऐसे अचानक निरीक्षण किये जाएंगे। डी.सी. ने कहा कि सेवा केन्द्रों की तरफ से किसी भी किस्म की अनावश्यक देरी विरुद्ध ज़ीरो -टौलरैंस नीति अपनाई जायेगी और सेवा केंद्र के प्रबंधन विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी।
डीसी ने सेवा केन्द्रों में काम कर रहे स्टाफ को लोगों के साथ नम्रता के साथ पेश आने के लिए कहा, क्योंकि वह यहाँ वे लोगों की सेवा के लिए तैनात हैं। इस दौरान उन्होनें सेवा केन्द्रों के बाहर कोविड कैपों का जायजा भी लिया ।
-----------------------------------------------------------------
देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए >>>Join WhatsApp Group Join<<< करें। आप हमें >>>Facebook<<< फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को भी सबस्क्राइब करें।
-----------------------------------------------------------------